सैण्ट्रल रेलसाइड वेअरहाउस कंपनी ली
(भारत सरकार का उद्यम - मिनी रत्न श्रेणी-II)
Homepage
 
पहल
शीत श्रृंखला और पार्सल

पहल

1) आईएसओ प्रमाणनः संगठन द्वारा गाहकों को प्रदान की जा रही सेवाओं में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि इस दिशा में उपयुक्त मानक स्थापित किए जाए । अतः कंपनी ने यह आवश्यक समझा है कि संपूर्ण संगठन को आईएसओ 9001:2008 के लिए प्रमाणित करवाया जाए । यह कार्य चरणबद्व रूप में आरंभ किया गया है । अभी तक कॉपोरेट कार्यालय सहित 9 टर्मिनलों को प्रमाणित करवा लिया गया है । वर्ष 2012-13 में 2 और टर्मिनलों की आईएसओ प्रमाणन के लिए पहचान की गई है ।
2) वेअरहाउसिंग मैनेजमेंट सिस्टमः कारोबार प्रचालनों के लिए कंम्पयूटीकरण आवश्यक हो गया है अतः नई तकनीक के साथ कदम से कदम मिलाते हुए तथा अपनी कार्य प्रणाली में पारदर्शिता एवं कुशलता लाने के उद्देश्य से हम विद्यमान टर्मिनलों में से 2 टर्मिनलों पर वेअरहाउस मैनेजमेंट सिस्टम लागू करने के लिए तत्पर हैं । इसके सफलतापूर्वक परिचालन के पश्चात् इसे शेष टर्मिनलों पर भी लागू किया जाएगा ।
3) आंतरिक लेखा परीक्षाः आपकी कंपनी ने एक सरकारी उद्यम के रूप में विशेषकर अपने अंशधारकों तथा जनता को निरंतर विश्वास बनाए रखने के लिए आंतरिक लेखा परीक्षा मैनुअल करने के पश्चात् इसे लागू किया है ।
4) नए विपणन प्रयासः कंपनी ने पिछले डेढ वर्षो के अपने कार्य निष्पादन के अनुभव के आधार पर प्रमुख सीमेंट निर्माताओं अर्थात मैसर्स ग्रासिम इंडस्ट्रिज लि., मैसर्स अल्ट्र टैक सीमेंट लि., मैसर्स एसीसी लि., मैसर्स मंगलम सीमेंट लि., मैसर्स जे पी सीमेंट लि., को उनके क्लेरिंग/फॉरवारडिग एजेंटो को शामिल किए बिना कॉरपोरट मैनेजमेंट आधार पर अपनी सेवाओं के प्रयोग के लिए आर्कषित किया हैं । कई टर्मिनलों पर मात्रा डिस्काउंट आधार पर करार किए गए है। उर्वरक तथा खाद्यान कारोबार को प्राप्त करने हेतु लम्बी अवधि की परस्पर लाभदायक व्यवस्था के आधार पर प्रमुख विपणन पहल की गई है ।